फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी में एक अजगर (Python) ने टॉवल को ही निगल लिया, जिसके बाद डॉक्टरों को उसकी जान बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 21, 2020, 5:00 PM IST

सिडनी. आपने ऐसी तमाम घटनाओं के बारे में सुना और देखा होगा जिसमें कोई विशालकाय अजगर (Huge Python) किसी जानवर या इंसान को जिंदा निगल (Swallow) गया हो, इस बार सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो (Video) सामने आया है जिसमें अजगर किसी जानवर या इंसान को नहीं निगला, बल्कि वह एक तौलिया (Towel) को पूरा निगल गया. उसके बाद डॉक्टर्स की टीम ने अजगर की जान बचाने के लिए क्या किया, उसे आप खुद इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. ये वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें डॉक्टर एक अजगर सांप के पेट से तौलिया निकालते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित एक पशु चिकित्सालय का बताया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अजगर की लंबाई तीन मीटर है और ये 18 साल है. जब ये अजगर एक तौलिया निगल गया तो उसकी जान बचाने के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डॉक्टर अजगर के मुंह से तौलिया खींच रहे हैं. अजगर को बाकायता किसी इंसान की तरह ही ऑपरेशन टेबल पर लिटाया गया है और फिर उसके बाद अजगर के मुंह से तौलिया निकालने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: अजीबोगरीब चीजें खाने के शौकीन एक शख्स ने खा लिया पूरा हवाई जहाज कड़ी मश्क्कत के बाद आखिरकार डॉक्टरों अपने अजगर के मुंह से तौलिया निकाल लेते हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि फिलहाल अजगर की हालत ठीक है. जिस पशु चिकित्सालय में अजगर के पेट से तौलिया निकाला गया, उसी ने इस घटना का वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘तौलिया अजगर के पेट में काफी अंदर तक चला गया था. उसके गले से यह निकालने के लिए एंडोस्कोप की मदद ली गई और गेस्ट्रोइनटेस्टिनल ट्रैक्ट से तौलिये को खींचा गया. बेहतर यह रहा कि तौलिये को सही सलामत निकाल लिया गया और अजगर की भी जान बच गई.’ अब ये वीडियो फेसबुक के अलावा अन्य सोशल मीडिया पेज पर भी शेयर किया जाने लगा है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here