नडाल फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे

नडाल फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे

नडाल ने फेडरर को 6-3 6-4 6-2 सीधे सेट में तीन सेट मात दी.

फ्रेंच ओपन में रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच हुए महा मुकाबले में राफेल नडाल ने जीत हासिल की. नडाल ने फेडरर को 6-3 6-4 6-2  सीधे सेट में तीन सेट मात दी.

इसके साथ ही नडाल फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश कर गए. फाइनल में उनका सामना सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा. फ्रेंच ओपन में दोनों दूसरी बार सेमीफाइनल में आमने-सामने थे. इससे पहले 2005 में दोनों फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ चुके थे. 2006, 2007, 2008, 2011 में यह दोनों फ्रेंच ओपन के फाइनल में एक दूसरे के सामने हो चुके हैं और हमेशा नडाल ने बाजी मारी है. फेडरर के खाते में सिर्फ एक फ्रेंच ओपन का खिताब है जो उन्होंने 2009 में जीता था.

फेडरर ने इसी के साथ अपने 18वें ग्रैंड स्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ा लिए हैं जबकि 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर का इस टूर्नामेंट में सफर यहीं समाप्त हो गया है.

नडाल के शानदार खेल का जवाब नहीं दे पाए फेडररस्पेन के इस धुरंधर ने तेज हवाओं के बावजूद पहले तीन गेम अपने नाम कर शानदार शुरूआत की, जिसके बाद फेडरर उनकी सर्विस तोड़ी. नडाल ने छह गेम में अपनी बढ़त 4-2 कर ली जिसके बाद वह फॉरहैंड शाट नेट पर गिरा बैठे. दर्शकों ने फेडरर को वापसी के लिये प्रेरित किया जिसके बाद उन्होंने सेट प्वाइंट बचाया. पर नडाल ने बैकहैंड विनर से शुरुआती सेट अपने नाम किया.

दूसरे सेट में स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने पहले दो गेम जीत कर शुरुआत की, पर वह नडाल के मजबूत शॉट ने उन्हें पछाड़ा. दोनों 4-4 से बराबरी पर पहुंच गये जिसके बाद नडाल ने अगले दो गेम हासिल कर दूसरा सेट जीत लिया.

फेडरर के हाथ से जीतने का मौका तेजी से निकल रहा था जिसमें उन्हें गुस्से में गेंद हिट करने के लिये चेतावनी भी मिली और इससे नडाल को तीसरे सेट के तीसरे गेम में ब्रेक करने का मौका भी मिल गया. नडाल ने इसके बाद सेट अपने नाम करने में जरा देर नहीं लगाई.

धोनी के ग्लव्स पर इमरान खान के मंत्री का ट्वीट, क्रिकेट खेलने गए हैं, महाभारत के लिए नहीं

क्‍या है धोनी के ग्‍लव्‍स पर लिखे बलिदान का मतलब और पैरा स्‍पेशल फोर्सेज की कहानी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here