MI vs DC IPL Final: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 (PC- IPL)

MI vs DC IPL Final: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 (PC- IPL)

MI vs DC IPL Final: दिल्ली कैपिटल्स पहली बार आईपीएल फाइनल खेली है और मुंबई इंडियंस चार बार की चैंपियन है. फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने राहुल चाहर (Rahul Chahar) को टीम में जगह नहीं दी


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 10, 2020, 10:43 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल मैच (MI vs DC IPL Final) में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. मुंबई इंडियंस ने टीम में एक बदलाव किया है. टीम ने लेग स्पिनर राहुल चाहर को बाहर करते हुए जयंत यादव को मौका दिया है. राहुल चाहर ने आईपीएल में 15 विकेट लिये थे और फिट होने के बावजूद उन्हें बाहर रखा गया है. रोहित शर्मा ने इसे टीम का अहम फैसला बताया. वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया. दिल्ली कैपिटल्स ने लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को टीम में बरकरार रखा है.

दिल्ली कैपिटल्स की Playing 11: शिखर धवन, मार्कस स्टोयनिस, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, प्रवीण दुबे.

मुंबई इंडियंस की Playing 11: रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

राहुल चाहर को बाहर रखने से सहमत नहीं हरभजन-पठानराहुल चाहर को फाइनल मैच में मौका नहीं देने से हरभजन सिंह और इरफान पठान सहमत नजर नहीं आए. हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा कि राहुल चाहर के पास अच्छी गुगली थी और वो बाएं हाथ और दाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते थे. साथ ही उन्होंने इस सीजन में काफी मैच खेले, ऐसे में फाइनल में उन्हें मौका मिलना चाहिए था. इरफान पठान भी हरभजन की बात से सहमत नजर आए. पठान के मुताबिक बड़े मैच में जयंत यादव को अचानक मौका देना एक गलत फैसला साबित हो सकता है.

MI vs DC IPL Final से पहले जानिए 6 बड़ी बातें, समझ जाएंगे कौन सी टीम बनेगी चैंपियन! 

मुंबई इंडियंस को बाद में बल्लेबाजी से नुकसान!
बता दें मुंबई इंडियंस के कप्तान बाद में बल्लेबाजी से खुश नजर आए लेकिन इतिहास कुछ और कहता है. मुंबई इंडियंस कभी बाद में बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 का फाइनल नहीं जीती. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 फाइनल जीते हैं लेकिन बाद में बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस आईपीएल 2010 का फाइनल गंवा बैठी थी.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here